Thursday, October 23, 2008

सलमान, शाहरुख ज़रा बचके, आमिर आला रे!

बॉलिवुड में इन दिनों मसल पावर का ही बोलबाला है। बॉलिवुड में इस ट्रेंड को सेट किया सलमान खान ने और उसके बाद जॉन अब्राहम जैसे मॉडल कम ऐक्टर्स ने इस ट्रेंड को आगे बढ़ाया। वक्त की नज़ाकत को पहचाना किंग खान- शाहरुख खान ने और फिल्म ' ओम शांति ओम ' में उनके फैन्स को एकदम शाहरुख का नया लुक नजर आया।
लोग चौंके , लेकिन फिर इस लुक को खूब पसंद किया गया। अब बारी आई है बॉलिवुड के एक और जबरदस्त खान , आमिर खान की। आमिर ने फिल्म इंडस्ट्री में कुछ अलग करने वाले व्यक्ति की छवि बना ली है , इस छवि को आमिर ने पूरी मेहनत और लगन के साथ निखारा है। आमिर की एक अदा है अपने चाहने वालों को चौंका देने की और इस दफा भी उन्होंने चौंका दिया है। फिल्म ' गजनी ' में उनके नए लुक को देखकर सलमान और शाहरुख को अपनी मसल्स पर गर्व करने से पहले एक बार सोचना पड़ेगा।
आमिर खान का यह नया लुक कुछ दिनों में ही नहीं मिला। यह लुक आमिर खान की डेढ़ साल तक लगातार रोज़ साढ़े तीन घंटे एक्सरसाइज़ और कड़े अनुशासन का फल है। ' गजनी ' में अपने चरित्र को निभाने के लिए आमिर ने यह नया लुक हासिल करने का फैसला किया था।
आमिर खान ने 15 मार्च 2007 से लगातार फिजिकल ट्रेनर सत्यजीत चौरसिया और डायटिशियन विनोद दुरंधर की देखरेख में कड़ी मेहनत की है। आमिर खान ने बताया कि हर सोमवार को वह चेस्ट और बैक , हर मंगलवार को वह आर्म्स और हर बुधवार को कंधे और टांगों की कसरत करते थे। उसके बाद फिर इसी साइकल को दोहराते थे। इसके अलावा हर रोज़ आधे से एक घंटे की कार्डियो एक्सरसाइज़ भी उनके रुटीन में शामिल थी।
आमिर बताते हैं कि इतनी कड़ी मेहनत के बावजूद उनके पास दर्द से कराहने की भी फुर्सत नहीं रहती थी क्योंकि ' तारे ज़मीं पर ' के पोस्ट प्रॉडक्शन का काम चल ही रहा था। बाकी कामों के अलावा उन्हें हर रोज़ 8 घंटे की नींद भी लेनी ज़रूरी थी क्योंकि अगले दिन फिर एक्सरसाइज़ जो करनी थी। इसके अलावा आमिर खान को अपने खानपान में बेहद कड़े अनुशासन का पालन करना पड़ा। जो भी हो , आमिर खान के इस लुक को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि आमिर की इतनी मेहनत वाकई रंग लाई है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।