Sunday, October 26, 2008

श्रीलंका के साथ भारत का क्रिकेट बैन

कराचीः इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाफ श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों की बयानबाज़ी से नाखुश बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ भारत की सारी भावी द्विपक्षीय सीरीज़ पर रोक लगा दी है। दोनों बोर्ड के अधिकारियों के बीच हाल ही में हुई बैठक के गोपनीय दस्तावेज़ समाचार एजेन्सी को मिले हैं। इनमें भारत ने साफ तौर पर कहा है कि जब तक श्रीलंका क्रिकेट बीसीसीआई के प्रति अपना रवैया ठीक नहीं करता, भारतीय टीम के 2012 तक सारे श्रीलंका दौरे अनिश्चित रहेंगे।
दस्तावेज़ों में बताया गया है कि आईपीएल प्रमुख ललित मोदी और बीसीसीआई के अन्य अधिकारी श्रीलंका बोर्ड के अधिकारियों खासकर अध्यक्ष अर्जुन रणतुंगा की बीसीसीआई और आईपीएल के खिलाफ बयानबाज़ी को लेकर नाराज़ हैं। दस्तावेज़ में कहा गया है कि मोदी और निरंजन शाह श्रीलंका क्रिकेट के बीसीसीआई के प्रति रवैये को देखकर हैरान रह गए। श्रीलंका क्रिकेट के कुछ अधिकारियों के बयानों से वे चिंतित हैं। बैठक में मोदी और भारतीय बोर्ड के अन्य अधिकारियों ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रतिनिधियों से बात की। श्रीलंका बोर्ड के प्रतिनिधियों में सिद्धार्थ वेट्टीमुनि शामिल थे।
दस्तावेज़ में कहा गया है कि भारतीय बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट के सामने रखी चार करोड़ डॉलर के बेलआउट पैकिज की पेशकश भी वापिस लेने का फैसला किया है क्योंकि इस गोपनीय पेशकश को रणतुंगा द्वारा सार्वजनिक किए जाने से वह खुश नहीं है। मोदी ने कहा कि बेलआउट पैकिज की पेशकश श्रीलंका क्रिकेट से बातचीत के बाद उसकी मदद के लिए की गई थी। श्रीलंका क्रिकेट इंग्लैंड के टेस्ट दौरे की पुष्टि करना चाहता था लेकिन बीसीसीआई और आईपीएल ने कहा कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने आईपीएल के साथ तीन साल का करार किया है लिहाज़ा उन्हें खेलना होगा।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।