Wednesday, February 11, 2009

26/11 मामला-मोदी पर बरसे चिदंबरम


गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुंबई हमलों पर दिए गए बयान पर गृह मंत्री पी. चिदबंरम ने नाराजगी जताई है। मीडिया द्वारा इस संदर्भ पूछे गए प्रश्न के जवाब में चिदंबरम ने कहा कि "मोदी और पाक मुंबई हमलों में एक सुर में बोल रहे हैं इसलिए कोई उनसे पूछे कि क्या वह और पाक एक दूसरे के संपर्क में हैं।" उल्लेखनीय है कि मोदी के बयान की आड लेकर पाकिस्तान आरोप लगा रहा है कि मुंबई हमलों को अंजाम देने में भारतीय तत्वों ने भी मदद की। इसलिए भारत को हमलों में अंदरूनी तत्वों के शामिल होने की जांच करनी चाहिए।

* मोदी ने दी सफाई

हालांकि, दूसरी ओर मोदी ने दावा किया है कि उनके बयान को गलत संदर्भ में लिया जा रहा है। निजी टीवी चैनल के अनुसार मोदी ने स्पष्ट किया है, "मैंने दूसरे संदर्भ में बयान दिया था। मैंने कहा था कि यदि पाकिस्तान इस तरह की बडी घटना को अंजाम दे रहा है जो इसके पीछे जरूर स्थानीय रेकी की गई होगी। निश्चित ही इसमें स्थानीय नेटवर्किग रही होगी। इसलिए मैंने कहा था कि भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ वार्ता जारी रखनी चाहिए लेकिन सरकार को इस पहलू की ओर भी ध्यान देना चाहिए। मेरा मानना है कि हर पहलू पर ध्यान देना चाहिए।"

* क्या कहा था मोदी ने

उल्लेखनीय है कि हाल ही में मोदी ने नागपुर में बीजेपी अधिवेशन की बैठक में कहा था कि यदि हम देश के किसी भी व्यक्ति से पूछेंगे तो हर किसी का यही कहना होगा कि भारत में इतना बडा आतंकी हमला बिना किसी आतंरिक मदद के संभव नहीं हो सकता। हालांकि, भाजपा ने मंगलवार को मोदी के बयान पर बैकफुट में आते हुए कहा कि पाकिस्तान को मोदी के बयान को अपने बचाव में इस्तेमाल करने का कोई हक नहीं है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।