Tuesday, February 10, 2009

भारत ने चेताया, सीधा जवाब दे पाक

मुंबई हमले के संबंध में भारतीय दस्तावेजों पर प्रतिक्रिया देने में पाकिस्तान के दोहरे रवैये को देखते हुए भारत ने पाकिस्तान से सीधे राजनयिक माध्यम से प्रतिक्रिया देने को कहा है। विदेश सचिव शिवशंकर मेनन ने सोमवार रात ढाका से लौटने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग बातें कह रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने कभी भी मीडिया के माध्यम से अटकलबाजी या संदेह पर आधारित बयान नहीं दिया। यदि पाकिस्तान को हमसे कुछ कहना है तो उसे सीधे हमसे बात करनी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने सोमवार को कहा था कि उसे मुंबई हमले के संबंध में और सूचनाओं की आवश्यकता है। भारत ने इस पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुंबई हमले के अपराधियों पर मुकदमा चलाने पर गंभीर नहीं है।
मंत्रिमंडल की सुरक्षा समन्वय समिति की बैठक के बाद पाकिस्तान ने कहा कि मुंबई हमले में पाकिस्तानी तत्वों का हाथ होने के बारे में भारत द्वारा उपलब्ध कराए गए सबूत पर्याप्त नहीं है। बैठक के बाद एक बयान में कहा गया कि भारत से बिना पर्याप्त सबूतों के मिले जांच पूरा करना और केस को आगे बढ़ाना बहुत मुश्किल है। बैठक में अन्य लोगों के अलावा पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी भी शामिल थे।

1 comment:

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।