Tuesday, February 10, 2009

यूपी विधानसभा में फिर चले माइक...




टी. वी. राजेश्वर पर माइक फेंकने की कोशिश
लखनऊ।। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को विपक्षी उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को विपक्षी विधायकों ने जमकर हंगामा किया। सदन के अंदर पोस्टर - बैनर के साथ पहुंचे समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने न केवल सदन में नारेबाजी की , बल्कि गवर्नर पर माइक फेंकने की कोशिश भी की गई। यही नहीं उन पर कागज के गोले भी दागे गए।
मंगलवार सुबह गवर्नर टी. वी. राजेश्वर जैसे ही सदन मे आए समाजवादी पार्टी , कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के सदस्यों ने अपनी जगह पर खड़े होकर सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। समाजवादी पार्टी के विधायक गवर्नर पर भेदभाव का आरोप लगा रहे थे।
विधायक सदन के अंदर ‘ मनोज गुप्ता की हत्यारी सरकार नहीं चलेगी ’, ‘ यूपी हुई कंगाल बहन जी मालामाल ’ जैसे सरकार विरोधी बैनरों के साथ पहुंचे हुए थे। कुछ देर बाद विधायक गवर्नर की कुर्सी की तरफ बढ़ गए। वहां मौजूद मार्शल्स ने उन्हें किसी तरह रोका। इस दौरान उन्होंने गवर्नर पर माइक फेंकने की कोशिश भी की। यही नहीं उन पर कागज के गोले भी फेंके गए। विधायक गवर्नर पर मायावती के साथ नरमी बरतने का आरोप लगा रहे थे। विरोध और हंगामे के बीच गवर्नर ने अपने 71 पेज के अभिभाषण का मिनट भर के भीतर प्रतीक पाठ किया और इसके बाद वह सदन से चले गए।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।