Wednesday, February 11, 2009

मुंबई हमलों में भारत के तत्वों ने मदद की-पाक


पाक ने फिर मोदी को बनाया ढाल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को फिर ढाल बनाया है। मुंबई हमलों की जांच को नया मोड़ देते हुए पाकिस्तान अब आरोप लगा रहा है कि हमलों को अंजाम देने में भारत के तत्वों ने मदद की। यही नहीं वह चाहता है कि उसके जांचकर्ताओं को इन तत्वों से संपर्क कराया जाए। पाक ने हमलों में शामिल आतंकवादियों के डीएनए नमूने और उनके द्वारा इंटरनेट के जरिए बनाए गए संपर्कों के बारे में भी और जानकारी मांगी है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। ध्यान हो कि दो दिन पहले नागपुर में बीजेपी अधिवेशन के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मुंबई हमलों के तार भारत की धरती से भी जुडे़ हैं। पर वोट बैंक की राजनीति के चलते कांग्रेसनीत सरकार इन स्थानीय मददगारों तक पहुंचने से कतरा रही है। हालांकि बीजेपी ने मंगलवार को मोदी के बयान पर बैकफुट में आते हुए कहा कि पाकिस्तान को मोदी के बयान को अपने बचाव में इस्तेमाल करने का कोई हक नहीं बनता।

पाकिस्तानी अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि सुरक्षा एजंसियां इस बात को दृढ़ता से मानती हैं कि भारत में मौजूद तत्वों की मदद के बिना मुंबई हमलों को अंजाम नहीं दिया जा सकता था। हमलावरों पर कार्रवाई में हो रही देरी पर अखबार ने कहा है कि पाक हमलों में शामिल आतंकवादियों के डीएनए नमूने और उनके द्वारा इंटरनेट के जरिए बनाए गए संपर्कों के बारे में और जानकारी भी मांग रहा है। मुंबई हमलों पर पाक की जांच रिपोर्ट पर सोमवार को प्रधानमंत्री गिलानी की अध्यक्षता में हुई बैठक में समीक्षा की गई थी।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।