Sunday, March 8, 2009

सचिन ने किया न्यूजीलैंड का सूखा समाप्त


मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को तीसरे वनडे में किवी गेंदबाजों के खिलाफ अपने पुराने रौद्र रूप का प्रदर्शन करते हुए न केवल न्यूजीलैंड में अपना पहला वनडे शतक पूरा किया। सचिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक बनाने की ठान चुके थे क्योंकि अभी तक वह इस देश में वनडे शतक नहीं लगा सके थे। इससे पहले उनका सर्वाधिक स्कोर 84 रन रहा था लेकिन मास्टर ब्लास्टर ने न्यूजीलैंड में शतक नहीं बनाने की प्रेतबाधा इस बार पार कर ली। सचिन ने 133 गेंदों पर 16 चौकों और पांच छक्के की मदद से 163 रन बना डाले।
एक समय जब ऐसा लग रहा था कि वे दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं और एक नया इतिहास रच सकते हैं ठीक उसी समय पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ जाने के कारण उन्हे रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा।
45 ओवर का खेल हुआ था और शेष 5 ओवर का खेल बचा हुआ था और जिस अंदाज में वे खेल रहे थे उससे सभी के मन में दोहरे शतक की उम्मीद बढ़ गई थी लेकिन पेट की मांसपेशी में आ रही समस्या के कारण उन्होंने स्वत: अपनी बल्लेबाजी पर विराम देना ही उचित समझा।
इससे पहले सचिन इसके पहले न्यूजीलैंड में खेले गए 21 वनडे मैचों में कोई भी शतक नहीं लगा पाए थे। उनका सर्वाधिक स्कोर 84 था और उन्होंने कुल पांच अर्धशतक बनाए थे लेकिन रविवार को 22वें वनडे में उन्होंने 163 रन की पारी खेल डाली। सचिन ने अब न्यूजीलैंड में खेले 22 मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए कुल 821 रन बनाए हैं और उनका औसत 39.09 का है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।