Monday, March 9, 2009

और, मुशर्रफ जी ! जवाब मिल गया ना?

पाकिस्तान आग के ढेर पर बैठा है पर उसके हुक्मरान इसे स्वीकार करना नहीं चाहते। लेकिन वह दूसरों को नसीहत देने से बाज नही आता। पाकिस्तान के पूर्व प्रेजिडेंट, माफ़ कीजियेगा सेना के जनरल रहे परवेज मुशर्रफ इन दिनों हमारे देश के दौरे पर हैं। उनका दौरा एजुकेशनल है और मुशर्रफ जी कुछ लेक्च्रर वगैरह देने आए हैं। मगर भारत से खुन्नस ऐसी की एजुकेशनल टूर को भी कूटनीतिक रंग देने से नही चुके और भारतीय मुसलमानों को बरगलाने का प्रयास किया।
उन्होंने सोचा की वो जो भी कहेंगे धर्मं के आधार पर मुस्लिमो में उनकी छवि अच्छी होगी। दरअसल मुशर्रफ जी इतने नासमझ होंगे हमने सोचा नही था। भारतीय मुसलमान जानता है की हमारा हितैषी कौन है और अपने देश को कमज़ोर करने वालों को सबक किसे सिखाया जाता है। इसकी एक बानगी देखिये
राज्यसभा के सांसद और जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिन्द के नेता महमूद मदनी ने पाकिस्तानी नेता को साफ कर दिया कि उन्हें या उनके देश को भारत के मुसलमानों के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। मुसलमान अपनी समस्याओं को सुलझाने में सक्षम हैं, हमें आपकी सलाह की जरूरत नहीं है। मुस्लिम नेता महमूद मदनी ने जब मुशर्रफ से यह बात कही, तो उनका चेहरा देखने लायक था। मदनी ने कहा कि यहां (भारत) या पाकिस्तान में अपनी टिप्पणियों से आप भारतीय मुसलमानों को बांटने की कोशिश मत कीजिए। पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति मुशर्रफ दिल्ली में एक प्रोग्राम में हिस्सा लेने आए थे। उनके भाषण के बाद मदनी ने अपनी बात कही। मुशर्रफ ने कहा था कि भारत के मुसलमान अलगाव में हैं और यह यहां आतंकवाद के कारणों में से एक है।
मदनी ने कहा कि आप पाकिस्तान की राजनीति शुरू मत कीजिए। ईंट का जवाब पत्थर से देते हुए मदनी ने कहा कि जितनी पाकिस्तान की कुल आबादी है उससे ज्यादा मुसलमानों की आबादी भारत में है। आपको यह पता होना चाहिए। जब मुशर्रफ ने कहा कि वह इस बारे में जानते हैं तो मदनी ने कहा कि आप जानते हैं तो आपको यह भी पता होना चाहिए कि भारतीय मुसलमानों में अपनी समस्याओं को सुलझाने की क्षमता है, हमें आपकी सलाह की जरूरत नहीं है।
मुशर्रफ को मदनी ने जो करारा जवाब दिया है उससे पाकिस्तान को समझ जाना चाहिए भारतीय मुस्लमान अपने देश को उनके नागरिकों से कही ज्यादा समझते हैं। आतंकवाद की आग आपने ख़ुद ही लगाई है और बुरी तरह झुलसने के बाद भी हवा देने में लगे हैं। तो आप ही उसमे जलिए न और अपने देश को नेस्तनाबूद होते देखते रहिये। हमें बरगलाने की कोशिश करेंगे तो जवाब देने से पीछे नही हटेंगे भारतीय मुस्लमान।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।