Tuesday, March 3, 2009

बहनजी की पार्टी में भाई ही भाई


मुख्तार अंसारी : बीजेपी एमएलए कृष्णानंद राय की हत्या में मुख्य अभियुक्त मुख्तार को माया ने वाराणसी से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है। मर्डर, मर्डर की कोशिश, किडनैपिंग, फिरौती, लूट सहित दर्जनों मामले यूपी के इस कुख्यात भाई पर चल रहे हैं। मुख्तार के भाई और गैंगस्टर अफजल अंसारी भी बीएसपी के टिकिट पर गाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।
अरुण शंकर शुक्ला : कभी ये एसपी चीफ मुलायम सिंह यादव के बेहद खास रहे हैं। लखनऊ के कुख्यात डॉन और अन्ना नाम से मशहूर अरुण कुछ दिनों पहले ही बीएसपी में आए हैं। इन पर दर्जनों आपराधिक केस चल रहे हैं। इनके खिलाफ 2 जून 1995 में लखनऊ के गेस्ट हाउस में बहनजी पर हमला करने का केस अभी लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। 'भाई' अन्ना उन्नाव से चुनाव लड़ेंगे।
उमाकांत यादव : बीएसपी के एमपी रहे हैं। जमीन हथियाने, दुकानों और घरों को क्षतिग्रस्त करने के मामले में मायावती के आवास के सामने इन्हें गिरफ्तार किया गया था। बीएसपी इन्हें पार्टी से बेदखल कर चुकी है।
राम रक्षा पाल : बीएसपी के नैशनल सेक्रटरी और झारखंड में पार्टी इनचार्ज राम रक्षा को वाराणसी में एक दलित ऑटो रिक्शा चालक भगवानदास की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। भगवान के तीन रिश्तेदारों को फायरिंग कर जख्मी करने का भी इन पर आरोप है।
भगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित : जून 2004 में आगरा यूनिवर्सिटी के एक रिसर्च स्कॉलर से रेप के आरोप में बीएसपी एमएलए भाई गुड्डू पंडित को गिरफ्तार किया गया था। कांशीराम नगर के कासगंज थाना में इनके खिलाफ केस दर्ज है। मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि भी हुई थी।
आनंद सेन यादव : खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री रहे बीएसपी के एमएलए आनंद सेन पर फैजाबाद की लॉ स्टूडंट शशि की हत्या का आरोप है। शशि के पिता बीएसपी कार्यकर्ता हैं।
सुभाष धोरे : भाई धोरे और उनके समर्थकों पर सितंबर 2004 में पुलिस पर हमला कर कासगंज थाने के लॉकअप से दो अपराधियों को निकालने और पुलिस पर पथराव के आरोप हैं।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।