Saturday, January 10, 2009

पाकिस्तानी फौज ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं


मुशर्रफ़ ने कहा

  • पाकिस्तानी सीमा में 'सर्जिकल स्ट्राइक' संभव नही
  • सैन्य कार्रवाई करने का राग अलापना बंद करे भारत
  • किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत से कहा है कि वह मुंबई हमलों की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने का राग अलापना बंद करे, क्योंकि पाकिस्तान की फौज भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार है।

उन्होंने कहा कि उनका मुल्क भारत की ओर से होने वाले हर हमले का जवाब देने में सक्षम है। अमेरिका, जहां वे विभिन्न संस्थानों में लेक्चर देने वाले हैं, रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'भारत को पाकिस्तान पर हमले की चेतावनी जैसे बयानों से बाज आना चाहिए। अगर वह पाकिस्तान पर हमला करता है तो पाक फौज इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। देश की फौज मुश्किल हालात के लिए तैयार है। हमारी फौज ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं।'

मुशर्रफ ने कहा, 'आखिर भारत बार-बार ऐसी धमकी क्यों दे रहा है? पाकिस्तान भी तो ऐसा कर सकता है?' मुशर्रफ ने कहा कि उनकी सरकार ने भारत से संबंध सुधारने के लिए पुरजोर कोशिश थी और मुंबई हमलों से पहले तक सब कुछ ठीकठाक चल रहा था। उन्होंने कहा कि 26 नवंबर के आतंकवादी हमलों की गुत्थी सुलझाने का एकमात्र उपयुक्त उपाय यह है कि दोनों देश मिल-जुलकर इस घटना की जांच करें। उनका कहना था, "हमें नीचा दिखाने के बज़ाए उत्साहित करने की की ज़रूरत है. हम अपनी ओर से हर संभव कोशिश कर रहे हैं."

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।