Thursday, January 1, 2009

कसब के गांव पहुंची FBI की टीम

इस्लामाबादः अमेरिकी खुफिया एजंसी ( FBI ) की एक टीम ने मुंबई आतंकी हमले में पकड़े गए आतंकवादी अजमल आमिर इमान ' कसब ' के पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित उसके गांव फरीदकोट का दौरा किया। जियो टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार एफबीआई की पांच सदस्यीय टीम की अगुवाई एजेंसी के दक्षिण एशिया निदेशक विलियम राबर्ट कर रहे थे।
सूत्रों ने मीडिया खासकर पाकिस्तानी टीवी चैनलों की उस रिपोर्ट को बकवास बताया, जिसमें कहा गया था कि एफबीआई को कसब के पाकिस्तानी होने का कोई सबूत नहीं मिला। सूत्रों ने कहा कि एफबीआई टीम की जांच जारी है और किसी निष्कर्ष पर पहुंचने में अभी और समय लगेगा। उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि कसाब के पिता ने हाल में डान समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में स्वीकार किया था कि मीडिया में आ रही तस्वीरें उसके बेटे की है। पाकिस्तान ने दावा किया कि भारत ने कसाब के पाकिस्तानी होने के बारे में कहानी गढ़ी है।
दूसरी तरफ़ पुलिस ने पिछले महीने मुंबई हमलों के दौरान पकड़े गए एकमात्र जीवित आतंकी मोहम्मद आमिर अजमल ईमान पर बृहस्पतिवार को तीन और मामले दर्ज किए। अवैध रूप से समुद्र के जरिये नगर में प्रवेश करने को लेकर कस्टम, कानून और उचित दस्तावेज के बिना देश में रहने को लेकर विदेशी नागरिक कानून के तहत अजमल पर मामला दर्ज किया गया है। गैर कानूनी कार्य करने को लेकर उसपर यूएपीए भी लगाया गया है।
अजमल को 26 नवंबर की रात को पकड़ा गया था और वह पहले से ही आपराधिक षडयंत्र देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने, हत्या के प्रयास सहित कई अन्य मामलों का सामना कर रहा है। उसके खिलाफ अवैध रूप से हथियार रखने का भी मामला दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।