Saturday, November 15, 2008

ओबामा पर हो सकता है आतंकी हमला


अमेरिका और ब्रिटेन के टॉप सिक्यूरिटी अफसरों को इस बात की आशंका है कि वॉशिंगटन में नए प्
रेज़िडंट की कुर्सी संभालने के दौरान ही अल-कायदा से जुड़े आतंकवादी कोई अलग तरह का आतंकी हमला कर सकते हैं।

टाइम्स अख़बार ने ख़बर दी है कि अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति बराक ओबामा को दोनों देशों के नेता जल्द ही आतंकी हमले के अंदेशे की चेतावनी दे रहे हैं। बुश प्रशासन के कार्यभार संभालने के एक साल के अंदर ही 9/11 की घटना हुई थी। सीआईए के निदेशक जनरल माइकल हेडन ने गुरुवार को जानकारी दी कि नए प्रेज़िडंट के पदभार ग्रहण करने की प्रक्रिया के दौरान हमले की आशंका है। नए अधिकारियों के पदभार संभालने और चुनौतियों से परिचित होने के दौरान हमले किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि 19 जनवरी, 2009 को बराक ओबामा अमेरिका के नए प्रेज़िडंट के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। ब्रिटेन के अख़बार ने ख़बर दी है कि ब्रिटेन के सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि पदभार ग्रहण करने की प्रक्रिया के दौरान अल-कायदा के हमले की काफी आशंका है। साथ ही इसका कहना है कि हमले का निशाना निर्वाचित राष्ट्रपति ओबामा की तुलना में प्रेज़िडंट जॉर्ज डब्ल्यू. बुश के बनने की ज़्यादा गुंजाइश है।

सीएसआईएस के विशेषज्ञ जेम्स लेविस ने कहा कि अल-कायदा चाहेगा कि अगला अमेरिकी प्रशासन भी प्रतिक्रिया के लिए उत्तेजित हो ताकि वह बाकी दुनिया के सामने यह दिखा सके कि अब भी पापी धर्मयोद्धा है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।