Saturday, November 8, 2008

मैं भी शादीशुदा हूं

  • ' डॉक्टर साहब मेरा दिल-दिमाग बिल्कुल जवाब दे चुका है। जरा-सी आहट से ही उछल पड़ता हूं। दरवाजे की घंटी बजते ही दिल धड़कने लगता है। रात को कभी-कभी हड़बड़ा कर उठ बैठता हूं। आखिर मुझे बीमारी क्या है ?' डॉक्टर बोला , ' तुम्हारी और मेरी बीमारी में कोई अंतर नहीं है। मैं भी शादीशुदा हूं।
  • बॉस की बीवी अचानक ऑफिस पहुंच गई। उसने देखा सेक्रटरी बॉस की गोद में है। बॉस बिना घबराए बोला , ' और कान खोल कर सुन लो। बजट की चाहे कितनी ही कमी हो , मैं एक कुर्सी से काम नहीं चला सकता। दूसरी कुर्सी खरीदने का ऑर्डर आज ही दे दो। '
  • एक कवि मंच पर कविता पढ़ते हुए अपनी पैंट को बार-बार खींच कर ऊपर कर लेता। दर्शकों में से एक बोला , ' यह बार-बार आप क्या कर रहे हैं ? बहुत भद्दा लगता है। ' कवि: ' अगर न करूं तो और भी भद्दा लगेगा।
  • एक दुकान में आग लग गई। मित्रों ने दुकानदार से पूछा: ' लगता है , काफी नुकसान हुआ है। ' दुकानदार बड़ी सहजता से बोला: ' नहीं , इस हफ्ते हमने सेल के कारण चीजों के दाम आधे किए हुए थे। अगर आग पिछले हफ्ते लगती तो काफी नुकसान होता। '
  • चूहे ने शेरनी को प्रपोज़ किया। शेरनी बोली : अबे चूहे अपना साइज़ तो देख ? चूहा बोला : अरे मेरी जान , साइज़ पे मत जा , मेरा कॉन्फिडंस देख।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।