Wednesday, December 10, 2008

'मैं जिहादी बनने जा रहा हूं, अपना ख्याल रखना'

मुंबई पर आंतकी हमले की जांच में एक नया मोड़ आया है। पुलिस मुंबई पर हुए हमले से दो महीने पहले एक युवती को उसके दोस्त से मिले SMS की जांच कर रही है। डोम्बीवली की रहने वाली 24 साल की युवती ने दो महीने पहले ठाणे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।
एक इंस्टीट्यूट टूरिज़म में डिप्लोमा कर रही इस युवती ने पुलिस को बताया था कि उसे 19 सितंबर को उसके एक दोस्त खालिद खलील खान ने दो SMS भेजे। SMS था, 'यह मेरा आखिरी मेसिज है। मैं जिहादी बनने जा रहा हूं। अपना ख्याल रखना।' SMS से घबराई युवती और उसकी मां ने रामनगर पुलिस स्टेशन में तुरंत शिकायत दर्ज कराई। उसने पुलिस को बताया कि खान उसके इंस्टीट्यूट में पढ़ता था और कोर्स खत्म होने तक दोनों अच्छे दोस्त थे। कोर्स के बाद भी वे संपर्क में थे।
रामनगर पुलिस ने इस मामले की जांच की और आला अधिकारियों को रिपोर्ट सौंपी। लेकिन इसके बाद इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। 18 नवंबर को युवती के पास फिर एक SMS आया। इस बार दूसरे नंबर से भेजे गए इस SMS में लिखा गया था, 'अगले कुछ दिनों तक ट्रेन में सफर मत करना। तुम्हारा शुभचिंतक।' इस SMS से घबराई युवती ने फिर रामनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी। पुलिस ने रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजी, लेकिन इसे नजरंदाज कर दिया गया। मुंबई अटैक के बाद पुलिस की आंखें खुलीं और अब इसकी जांच जारी है। क्राइच ब्रांच की टीम अब इस केस की पड़ताल कर रही है। क्राइम ब्रांच के एक सीनियर अधिकारी स्वीकारते हैं कि युवक मुंबई अटैक में शामिल हो सकता है। डीसीपी संजय कहते हैं कि मुंबई अटैक के बाद इस केस की तेजी से पड़ताल की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।