Tuesday, December 9, 2008

कसब ने कहा, मुझे अम्मी के पास जाना है!


मुंबई हमले में आरोपी और पुलिस की पकड़ में आया अकेला जिंदा आतंकी , अजमल कसब को अपने किए पर पछतावा है और वह पाकिस्तान जाना चाहता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिरासत में पूछताछ के दौरान कसब रोने लगा और पाकिस्तान जाने की मिन्नत करने लगा।
सूत्रों के मुकाबिक , कसब ने कहा , ' मुझे माफ कर दो , मुझे अपने देश पाकिस्तान जाना है , मेरी अम्मी के पास। ' कसब ने पुलिस अधिकारियों से कहा , ' मैं जिंदा रहना चाहता हूं। '
शुक्रवार को कसब ने पाकिस्तान में अपने परिवार वालों को चिट्ठी लिखने की मंशा भी जाहिर की थी। जॉयंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (क्राइम) राकेश मारिया ने कहा , ' हम इस बारे में कानून पहलुओं पर विचार कर रहे हैं कि उसे अपने घरवालों को चिट्ठी लिखने की इजाजत दी जाए या नहीं। कसब अपने बूढ़े मां-बाप को बताना चाहता है कि कैसे लश्कर-ए-तैयबा ने उसे गुमराह किया।
मारिया ने दावा किया कि मुंबई हमले में शामिल सभी आतंकियों की पहचान हो चुकी है। आतंकियों में से तीन पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा जिले , तीन मुल्तान , दो फैसलाबाद , एक स्यालकोट और एक डेरा इस्माइल खान के बाशिंदे थे। मारिया के मुताबिक , डेरा इस्माइल खान से कसब का पार्टनर आतंकियों का ग्रुप लीडर था और जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों में हिस्सा ले चुका था।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।