Friday, December 12, 2008

अजमल मेरा बेटा- आमिर कसाब


इस्लामाबाद। मुंबई में हुए आतंकी हमलों में जहां पाकिस्तान भारत से ठोस सबूत की मांग कर रहा है वहीं, दूसरी ओर मुंबई आतंकी हमलों में पकडे गए आतंककारी अजमल के पिता आमिर कसाब ने पाकिस्तान के समाचार पत्र "द डॉन" को कहा है कि अजमल उनका ही बेटा है।
पाकिस्तान के फरीदकोट निवासी अजमल के पिता आमिर कसाब ने "द डॉन" से कहा है कि "अजमल मेरा बेटा है। पहले मुझे लगा था कि यह मेरा बेटा नहीं है, लेकिन जब मैंने अखबारों में उसकी तस्वीरें देखी तो मुझे यकीं हो गया कि यह मेरा ही बेटा है।" आमिर कसाब ने बताया कि "ईद के दिन अजमल ने मुझसे नए कपडे मांगे थे लेकिन पैसों के अभाव में जब मैं उसे नए कपडे नहीं दिला सका तो वो गुस्से में घर छोडकर चला गया।"
यह पूछे जाने पर कि उन्होंने बेटे को क्यों बेचा आमिर कसाब ने कहा कि "मैंने अपने बेटे को नहीं बेचा।" अजमल के पाकिस्तानी होने के पहचान और अब खुद अजमल के पिता के उसे अपना बेटा मान लेने के बाद मुंबई हमलों में पाकिस्तानी आतंककारियों के शामिल होने संबंधी सबूत और भी पुख्ता हो गए हैं।
"द डॉन" में यह भी लिखा गया है कि अब अजमल का परिवार फरीदाबाद के उस गांव को छोडकर कहीं चला गया है। गांव वालों को भी इस बारे में कुछ भी पता नहीं है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह कुरैशी ने कहा कि "भारत मुंबई हमलों में पाकिस्तान में छिपे आतंकियों के शामिल होने की बात करता रहा है, लेकिन इस संदर्भ में अभी तक उसने कोई भी ठोस सबूत हमें नहीं दिया है। ऎसे में बिना किसी सबूत और सूचना के हम कार्रवाई नहीं कर सकते।"
अजमल आमिर कसाब को गत 26 नवंबर को हुए आतंकी हमलों के दौरान गिरगांव चौपाटी से गिरफ्तार किया गया था। अजमल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि वह मुंबई पर हमला करने के लिए अपने साथियों के साथ पाकिस्तान से भारत आया था। अजमल ने पुलिस को अपने गांव और घर का पता भी बताया था।
"पाक को और क्या सबूत चाहिए"
दूसरी ओर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री श्री प्रकाश जायसवाल ने अब पाकिस्तान का कोई बहाना नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि "भारत पहले ही हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की बात करता रहा है। अब जबकि उसके पिता ने भी मान लिया है कि पकडा गया आतंकी उनका ही बेटा है, तो पाकिस्तान को और क्या सबूत चाहिए।" उन्होंने कहा कि "भारत अब पाकिस्तान की बहानेबाजी बर्दाश्त नहीं करेगा। पाकिस्तान सरकार को कार्रवाई करनी ही होगी।"

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।