Thursday, December 18, 2008

मेरी कोई जवाबदेही नहीं : अंतुले

महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की मौत पर सवाल उठाने के लिए विपक्ष के निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री ए. आर. अंतुले ने कहा है कि वह इस बारे में कोई सफाई नहीं देंगे और न ही किसी के प्रति उनकी जवाबदेही है। अंतुले ने यह भी कहा कि इस मामले में वह सोनिया गांधी से नहीं मिले हैं और न ही किसी को लिखित सफाई दी है।
इससे पहले लोकसभा में बीजेपी और शिवसेना के सदस्यों ने हंगामा किया और अंतुले को बर्खास्त करने की मांग की। बीजेपी के संतोष गंगवार ने शून्यकाल शुरू होते ही अंतुले के कथित बयान का मामला उठाया जिसका पार्टी और शिवसेना सदस्यों ने समर्थन किया। अंतुले भी उस समय सदन में मौजूद थे लेकिन अपने बचाव में वह कुछ नहीं बोले।
गंगवार ने अंतुले के बयान को आपत्तिजनक बताते हुये कहा कि एक ओर जहां लोकसभा में आतंकवाद से लड़ने के लिये कठोर कानून बनाने पर चर्चा हो रही थी वहीं दूसरी और अंतुले ने करकरे और उनके सहयोगियों के आतंकवादी हमले में मारे जाने पर सवाल खड़े किए जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। बीजेपी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अंतुले को तुरंत बर्खास्त करने और इस मामले में तत्काल सदन में सफाई देने की मांग की।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।