Friday, December 12, 2008

राजा चौधरी तड़ीपार ......


शराब पीकर बार-बार हंगामा करने वाले बिग बॉस-2 के प्रतियोगी टीवी ऐक्टर राजा चौधरी से पुलिस इतना pareshan आ चुकी है कि अब उन्हें तड़ीपार करने की तैयारी कर रही है। पिछले 10 दिनों में राजा चौधरी के खिलाफ अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में 6 मामले दर्ज किए गए हैं। बिग बॉस-2 के फाइनल में सहारनपुर के आशुतोष कौशिक से हारने के बाद राजा चौधरी लगातार सुर्खियों में हैं। कभी नेता संजय निरुपम के घर पर दी गई पार्टी में शराब पीकर मीडिया को कोसने के लिए, तो कभी रात में मुंबई की सड़कों पर नशे में धुत होकर किन्नरों के साथ बदतमीजी करने के
ताजा मामला राजा चौधरी के मलाड पुलिस स्टेशन में हंगामा करने का है। राजा चौधरी को एक टैक्सी ड्राइवर के साथ गाली गलौज करने और मारपीट करने के आरोप में थाने लाया गया था, जहां उन्होंने पुलिसवालों के सामने भी जमकर हंगामा किया।
राजा को तड़ीपार किए जाने की पुलिस कार्रवाई की पुष्टि करते हुए ओशीवरा पुलिस स्टेशन के इस्पेक्टर दत्तात्रये शंखे ने कहा- पिछले कई दिनों से राजा चौधरी लगातार उत्पात मचा रहे हैं। हमने अपने सीनियर्स को पत्र लिखकर राजा के खिलाफ चैप्टर प्रोसिडिंग्स की कार्रवाई करने के लिए कहा है और अब है इस बारे में सीनियर्स की इजाजत मिलने का इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि चैप्टर प्रोसिडिंग्स के तहत किसी ऐसे व्यक्ति को तड़ीपार शहर से बाहर किया जा सकता है, जिसके खिलाफ एक महीने में 3 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हो। आरोपी को स्पेशल इग्जेक्युटिव मजिस्ट्रेट के सामने खुद को बेगुनाह साबित करने का एक मौका दिया जाता है। व्यक्ति को तड़ीपार किया जाए या नहीं यह पूरी कार्यवाही के बाद ही तय किया जाता है।
4 दिसंबर को राजा चौधरी को गाली गलौज करने, धमकी देने और मारपीट करने के आरोप में छठी बार थाने ले जाया गया था। पिछले 10 दिनों में राजा के खिलाफ ओशिवरा, सांताक्रूज, मलाड और दूसरे पुलिस स्टेशनों में छह मामले दर्ज हुए हैं। ताजा मामला 3 दिसंबर की रात है राजा ने ओशिवरा से टैक्सी ली और ड्राइवर से शहर की अलग-अलग जगहों पर चलने के लिए कहा। ड्राइवर ने जब राजा को टैक्सी में शराब पीने के लिए मना किया तो राजा गाली गलौज करने लगे। नशे में धुत राजा ने टैक्सी भाड़ा देने से इनकार कर दिया और ड्राइवर के साथ मारपीट की। किसी तरह टैक्सी ड्राइवर राजा चौधरी को मलाड पुलिस स्टेशन तक ले गया और रिपोर्ट लिखवाई। लेकिन नशे में झूम रहे राजा ने थाने में भी जमकर हंगामा किया। पुलिसवालों ने उन्हें सहयोग करने के लिए कहा लेकिन वह बदतमीजी करते रहे।
यह सब थाने के सीसीटीवी कैमरे में रेकॉर्ड हो गया, जो कुछ इस प्रकार था-
राजा (शराब की बोतल पकड़े हुए): उसने इतनी हिम्मत की है कि शराब पी तो पी कैसे। वह तो इंसान ही नहीं है जो ऐसे शराब न पिए।
पुलिसवालाः चुप बैठ, डॉयलॉग मत मार। (राजा को थप्पड़ मारा)
राजाः ओए.......... क्या प्यार है, क्या प्यार है।
पुलिसवालाः ए बैठ इधर, ज्यादा नाटक मत कर।
राजाः (घुटनों के बल बैठकर दोनों हाथ फैलाते हुए) हर हर महादेव......
पुलिसवालाः चुप राजाः हर हर महादेव......
मलाड पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, राजा के खिलाफ 504 और 323 धारा के तहत मामला दर्ज किया गया। बाद में उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।