Saturday, December 20, 2008

सायना ने एक और इतिहास रचा


कुआलालंपुर। दुनिया में दसवें नंबर की बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल मलेशिया की म्यू चू वोंग को हराकर लगातार दो जीत के साथ विश्व सुपर सीरीज मास्टर्स फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय खिलाड़ी बन गई है। टूर्नामेंट में सातवीं वरीय सायना ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए वोंग को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-10, 17-21, 21-16 से हराया।
पहले मैच में टिने रासमुसेन से हारने के बाद सायना को अंतिम चार में पहुंचने के लिए क्वार्टर फाइनल लीग के दोनों मैच जीतने थे और इस भारतीय सनसनी ने ऐसा ही किया। फ्रांस की चौथी वरीयता प्राप्त होंगियान पि को सीधे सेटों में हराकर सायना ने शाम को हुए मैच में वोंग को पस्त किया।
सायना ने शुक्रवार की सुबह फ्रांसीसी प्रतिद्वंद्वी को 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-13 से हराया। पहले सेट में ही सायना ने दबाव बना लिया था और अपनी बेहतरीन रैली के दम पर विरोधी को छकाए रखा। सायना सेमीफाइनल में पहुंचकर काफी खुश हैं लेकिन उन्होंने कहा, 'मुझे दोनों क्वार्टर फाइनल लीग मुकाबलों में जीत की उम्मीद नहीं थी। यह एक बढि़या मैच था। मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट और खुश हूं।'
उन्होंने कहा, 'सच कहूं तो मुझे एक ही दिन में दो मैचों में जीत दर्ज करने की उम्मीद नहीं थी। दोनों मैच काफी मुश्किल थे और मैं खुश हूं कि सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रही।' अब सेमीफाइनल में सायना की भिड़ंत हांगकांग की तीसरी वरीय और विश्व की छठें नंबर की खिलाड़ी चेन वांग से होगी।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।