Friday, December 26, 2008

गजनी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड


मुंबई. अक्षय कुमार की फिल्म सिंग इज किंग ने बॉक्स ऑफिस पर गजब का तहलका मचाया था, लेकिन आमिर खान तो उससे भी कहीं आगे निकल गए। बुकिंग के मामले में गजनी ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। क्रिसमस पर रिलीज हुई गजनी को शत प्रतिशत ओपनिंग मिली। इतना ही नहीं अगले एक हफ्ते तक गजनी हाउस फुल है और सारी टिकट पहले ही बिक चुकी हैं।
गजनी एक ऐसे युवक की कहानी है जिसकी याददाश्त कुछ समय के लिए चली जाती है और वह अपनी प्रेमिका की मौत का बदला लेना चाहता है। ट्रेड एनालिस्ट के अनुसार गजनी पहले हफ्ते में रिकॉर्ड 35 करोड़ का व्यवसाय करेगी। यह आंकड़ा पिछले हफ्ते रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से तीन गुना अधिक है। तरन आदर्श ने बताया कि पहले हफ्ते में कमाई के लिहाज से यह अभी तक का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है।
गजनी पहली फिल्म है जिसके अगले एक हफ्ते तक के सारे शो की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। ऐसा अभी तक किसी भी फिल्म के साथ नहीं हुआ। दुनिया भर में गजनी 1450 प्रिंट्स के साथ रिलीज हुई है।
मुंबई के डिस्ट्रीब्यूटर संदीप भार्गव ने कहा कि हिंदी फिल्मों के इतिहास में कोई भी फिल्म इतने अधिक प्रिंट्स के साथ रिलीज नहीं हुई।हाउस फुल की यह स्थिति सिर्फ मल्टीप्लेक्ससेस में ही नहीं बल्कि बी, सी और डी कैटेगरी के थियेटर्स में भी है। सिंह इज किंग ने 90 प्रतिशत ओपनिंग दी थी, लेकिन गजनी की ओपनिंग पूरे सौ प्रतिशत रही। साफ है कि आमिर का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है। कई अटकलों के चलते फिल्म की सिर्फ अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन यहां तो सारे रिकॉर्ड ध्वस्त होते नजर आ रहे हैं। यह सचमुच कमाल है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।