Thursday, December 11, 2008

डॉक्टर सानिया मिर्जा


सानिया मिर्जा जल्दी ही डॉक्टर बनने वाली हैं। दरअसल चेन्नै की डॉ. एमजीआर यूनिवर्सिटी ने सानिया का सम्मान करने के लिए उन्हें डॉक्टरेट यानी पीएचडी की डिग्री देने का फैसला किया है। सानिया ने कहा कि यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट मिलना उनके लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा, ' मुझे खुशी है और गर्व भी। जब आपकी मेहनत और अच्छे काम की पहचान होती है तो आपको अच्छा लगता है।
सानिया बेंगलुरु में चल रहे प्री-सीजन ट्रेनिंग कैंप से खासतौर पर कन्वोकेशन समारोह के लिए चेन्नै जाएंगी। टेनिस स्टार बनने से बहुत पहले, बचपन में सानिया डॉक्टर बनने का ख्वाब देखती थीं और खेल-खेल में अपनी गुड़िया का इलाज करती थीं। हालांकि इस डॉक्टरेट के बाग वह किसी का इलाज तो नहीं करेंगी लेकिन सानिया के लिए यह बड़ा सम्मान है।
बकौल सानिया, ' मैं एक अच्छी स्टूडंट थी, हमेशा 90% से ज्यादा मार्क्स लाती थी। मुझे भाषाएं अच्छी लगती थीं और गणित में भी मैं काफी अच्छी थी। 12 वीं तक मैं नियमित रूप से स्कूल गई। टेनिस की व्यस्तता के बावजूद 10 वीं और 12 वीं में मैं फर्स्ट डिविजन में पास हुई।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।