Sunday, December 14, 2008

मैं एक आतंकवादी और पाकिस्तानी हूं


मुंबई हमले में पकड़े गए आतंकवादी आजम आमिर कसाब ने पाकिस्तानी उच्चायोग को चिट्ठी लिखकर कानूनी सहायता की गुहार लगाई है। उधर एक पाकिस्तानी चैनल के मुताबिक 5 महीने पहले कसाब मां के पास जिहाद पर जाने के लिए आशीर्वाद लेने गया था।
मुंबई के जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस राकेश मारिया ने शनिवार को यहां कसाब द्वारा चिट्ठी लिखने की जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस ने कसाब की चिट्ठी को जरूरी कार्यवाही के लिए विदेश मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है।
मारिया ने बताया कि 2 दिन पहले उर्दू में लिखी गई चिट्ठी में कसाब ने कहा है कि मैं और मेरे साथी पाकिस्तानी हैं। मैं पाकिस्तानी नागरिक और लश्कर - ए - तैयबा का सदस्य हूं। हम सबने आतंकवादी हमले में भागीदारी की। कसाब ने पाकिस्तानी हाई कमिशन से यह अनुरोध भी किया है कि एन्काउंटर के दौरान मारे गए उसके साथी इस्माइल खान के शव को हाई कमिशन अपनी कस्टडी में ले।
इस दावे के उलट दिल्ली स्थित पाकिस्तानी हाई कमिशन के प्रवक्ता ने कसाब की ऐसी कोई चिट्ठी मिलने से इनकार किया है। पाकिस्तान का यह इनकार काफी हैरत भरा है , क्योंकि कसाब के पाकिस्तानी नागरिक होने के अब तक ढेरों सबूत मिल चुके हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ टीवी की टीम ने कसाब के गांव फरीदकोट जाकर वहां के लोगों से बातचीत की। पता चला कि 5 महीने पहले ही कसाब गांव आया था। उसने घर छोड़ते वक्त अपनी मां से कहा था कि मैं ' जिहाद ' पर जा रहा हूं , इसलिए मुझे आशीर्वाद दो। इससे पहले कसाब के पिता आमिर कसाब ने भी ' डॉन न्यूज ' से बातचीत में माना था कि मीडिया में छपी तस्वीर में दिख रहा बंदूकधारी मेरा बेटा ही है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।