Friday, December 26, 2008

पाक ने सीमा पर शुरू की जंग की तैयारी!

इस्लामाबादः क्या भारत और पाकिस्तान के बीच जंग की आहट सुनाई देने लगी है? दोनों देशों के प्रधानमंत्री भले ही इससे इनकार कर रहे हों , लेकिन बॉर्डर पर पाक की तरफ से जंग की पूरी तैयारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में नियंत्रण रेखा और भारत से लगी दूसरी सीमाओं पर नए सैनिकों को तैनात किया गया है।
पाकिस्तानी अखबार ' डेली टाइम्स ' के मुताबिक रक्षा विभाग ने ताजा सैनिक हलचल के बारे में बताने से इनकार कर दिया है , लेकिन इन खबरों को खारिज नहीं किया कि पाकिस्तान लाहौर सेक्टर में सीमा पर नए सैनिक भेज रहा है। सूत्रों के मुताबिक अहम मोर्चों की सुरक्षा के लिए सैनिकों को गुरुवार को एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात किया गया।
पाक सेना की 10 वीं ब्रिगेड को लाहौर की ओर भेजा गया है। इसी तरह आमतौर पर रिजर्व में रखी जाने वाली तीसरी आर्मर्स ब्रिगेड को झेलम की ओर रवाना किया गया है। 10 वीं और 11 वीं डिविझ़न को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। पाकिस्तानी मीडिया में ये खबरें भी हैं कि पाकिस्तानी एयर फोर्स को भी अलर्ट कर दिया गया है। चश्मा पावर प्लांट और अन्य संवेदनशील स्थानों की हवाई निगरानी की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।