Sunday, December 14, 2008

'पाकिस्तान पर उड़े भारतीय फाइटर प्लेन'

पाकिस्तान ने भारत पर उसकी हवाई सीमा के अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए रविवार को अपने सभी हवाई ठिकानों पर इमरजंसी की घोषणा कर दी। हालांकि, भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
चीनी समाचार एजंसी सिन्हुआ ने पाकिस्तान की सरकारी समाचार एजंसी एपीपी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान ने यह कदम भारतीय जेट प्लेनों द्वारा उसकी वायुसीमा का अतिक्रमण करने पर उठाया। पाकिस्तानी एयरफोर्स के प्रवक्ता एयर कमोडोर हुमायुं वकार के हवाले से बताया कि शनिवार की रात इंडियन फाइटर प्लेनों ने लाहौर और पाक अधिकृत कश्मीर के आकाश से पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने इस अतिक्रमण पर तत्काल प्रतिक्रिया दी और भारतीय प्लेनों को अपनी सीमा में वापस लौटने पर मजबूर कर दिया।
वकार ने कहा कि भारतीय विमान शनिवार रात 11.30 बजे और रविवार तड़के 13.05 बजे पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश किया। उन्होंने माना कि ऐसा तकनीकी गड़बड़ी से भी हो सकता है, लेकिन फिर भी हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। इस बीच पाकिस्तान की सूचना मंत्री शेरी रहमान ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को बताया है कि ऐसा गलती से हो गया। हालांकि, भारतीय एयरफोर्स ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। एयरफोर्स का कहना है कि पाकिस्तान भारत को बदनाम करने के लिए ऐसे आरोप लगा रहा है।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।