Wednesday, December 17, 2008

सचिन ने पडो़सियों से माफी मांगी




चेन्नै में इंग्लैंड के खिलाफ सेंचुरी ठोकते हुए भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले सचिन तेंडुलकर ने मैच के बाद मुंबई हमले में मारे गए लोगों को वह जीत समर्पित की थी, जिस पर सारे देश खासकर मुंबईवासियों का दिल पसीजा था। तेंडुलकर ने फिर लोगों के दिल में अपने बड़प्पन के चलते जगह बनाई है। मुंबई के बांद्रा इलाके में मौजूद पेरी क्रॉस रोड के बाशिंदों को सचिन तेंडुलकर के बड़प्पन का एहसास नए सिरे से महसूस करने का सबब मिल गया है।
दरअसल, इस इलाके में तेंडुलकर कुछ महीने पहले दोराब विला नाम का बंगला खरीदा है। बंगला काफी पुराना है। इस वजह से सचिन ने उसे तोड़कर बिल्कुल नए सिरे से मल्टि स्टोरी बंगला बनाने का फैसला किया। आजकल बंगला बन रहा है। जाहिर है बंगले के निर्माण की प्रक्रिया से उस इलाके में रहने वाले लोगों को काफी शोर-शराबे और दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सूत्रों के मुताबिक सचिन के बंगले के आस-पास रहने वाले लोगों ने इस बात की शिकायत भी की थी।
यह बात सचिन को जब पता चली तो उन्होंने वहां रहने वाले 120 लोगों को एक चिट्ठी लिखकर शोर-शराबे के लिए माफी मांगी है। मास्टर ब्लास्टर के इस मास्टर स्ट्रोक का असर हुआ है। सचिन के बंगले के बगल में ' गीता विला ' में रहने वाले अजय वाजीरानी के मुताबिक सचिन द्वारा माफी मांगे जाने से वह खुश हैं।
वाजीरानी ने कहा है कि सचिन की चिट्ठी मिलने के बाद उन्होंने बंगले के निर्माण में मदद करने का फैसला किया है। सचिन की पत्नी अंजलि तेंडुलकर ने कहा है कि घर बनते वक्त काफी शोर-शराबा होता है और हम नहीं चाहते हैं कि हमारे पड़ोसियों को इससे कोई दिक्कत हो। अंजलि ने बताया कि बंगले पर दस दिन पहले एक पूजा की गई थी जिसके बाद पड़ोसियों को चिट्ठी भेजी गई। इसके साथ ही तेंडुलकर के परिवार की तरफ से बिल्डर को हिदायत दी गई है कि रात में ज़्यादा देर तक काम न करें और छेद करने वाली मशीनों का कम से कम इस्तेमाल करें क्योंकि उन मशीनों से काफी शोर होता है। इसकी भरपाई करने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा मजदूर काम पर लगाए जाएं।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।