Monday, December 15, 2008

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बुश पर फेंके जूते




बगदादः बगदाद में इराक के प्रधानमंत्री नूर-अल-मलिकी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश को उस समय अजीबोगरीब हालात का सामना करना पड़ा जब एक इराकी पत्रकार ने उनकी ओर अपने जूते फेंक दिए। इससे वहां कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। बुश ने इस मामले को ज्यादा तूल न देकर इसे मजाक में टाल दिया।
हुआ यूं कि बुश अपने आखिरी इराक दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नूर-अल-मलिकी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। तभी पत्रकारों के बीच से अचानक एक पत्रकार उठ खड़ा हुआ और उसने अपना एक जूता बुश को निशाना बनाकर फेंका। बुश ने किसी तरह अपने आपको बचाया। इसके ठीक बाद उसने अपना दूसरा जूता भी फेंक दिया।
यह जूता भी बुश के सिर के ऊपर से गुजरता हुआ दीवार से जा टकराया। बुश के ऊपर इस तरह से हमला होते देख वहां अफरातफरी मच गई। सुरक्षाबलों ने तुरंत हरकत में आते हुए उस शख्स को धर दबोचा और उसे बाहर ले गए। बुश ने स्थिति को संभाला और इसे ज्यादा तूल न देने को कहा। उन्होंने इस वाकए को हंसी में उड़ाते हुए कहा- ' क्या हुआ अगर किसी व्यक्ति ने मेरे ऊपर जूते फेंके ' उन्होंने इसकी तुलना अमेरिका में अक्सर होने वाले राजनीतिक विरोध प्रदर्शनों से की।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।