Monday, December 15, 2008

मुंबई हमले के पीडितों को समर्पित है यह शतक


सचिन तेंदुलकर ने आज यहां इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले अपने 41वें शतक को मुंबई आतंकी हमले के प्रभावित लोगों को समर्पित करते हुये कहा कि वह लंबे समय से इस तरह की पारी खेलने को बेकरार थे.
नाबाद 103 रनों की पारी खेलकर भारत को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले सचिन ने कहा कि मैं इस शतक को मुंबई हमले के शिकार हुये हरेक भारतीय को समर्पित करता हूं1 हालांकि इससे 26 नवंबर को हुये इस हमले में मारे गये लोग वापस नहीं लौट सकेंगे. लेकिन इस तरह मैं अपनी भावनाएं अभिव्यक्त कर रहा हूं.
उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमले में मारे गए सभी लोग शहीद थे और मैं उन सबकी शहादत को सलाम करता हूं. मैं इस जीत को अपनी पूरी टीम की तरफ से उन शहीदों को समर्पित करता हूं. इस आतंकी हमले में 177 लोग मारे गए थे और ढाई सौ से ज्यादा घायल हो गए थे.
इस अवसर पर सचिन ने मुंबई हमलों के दो सप्ताह के भीतर टेस्ट सीरीज के लिए भारत लौटी इंगलैंड टीम को भी धन्यवाद दिया. जब उनसे पूछा गया कि क्या वह खुद आतंकी हमले के बाद क्रिकेट खेलने को लेकर हिचक रहे थे तो उन्होंने नकारात्मक जवाब देते हुये कहा कि मुझे अपनी सुरक्षा व्यवस्था पर पूरा भरोसा था. सुरक्षा एजेंसियों ने बेहतरीन काम किया है और यही कारण है कि लोग यहां खेली गयी आला दर्जे की क्रिकेट देखने के लिए स्टेडियम तक खिंचे चले aaye.

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी हमारे लिए बेहद खास है।
अत: टिप्पणीकर उत्साह बढ़ाते रहें।
आपको टिप्पणी के लिए अग्रिम धन्यवाद।